Tue. Jul 7th, 2020

हिन्दी आजकल

एक नई पहचान

पीरियड्स की ये 10 बातें मर्दों को जरुर जानना चाहिए

लोगों में जानकारी के अभाव या गलत जानकारी की वजह से कई बार असहज स्थिति उत्पन्न हो जाती है. इसलिए हम आपको ऐसी स्थिति से बचने का तरीका बता रहे हैं. हमें लगता है कि पीरियड्स की ये 10 बातें मर्दों को जरुर जानना चाहिए.

1. बच सको तो बचो बच्चू

इन 3-4 दिनों में आपके पेसेंश लेवल की परीक्षा होती है. बात हाथापाई तक पहुँच सकती है. लेकिन बाद में गिल्टी भी फिल होती है.

2. दोस्तों के प्यार की जरूरत

इस तनाव भरे समय में सबसे प्यारा दोस्त ही काम आता है. जिससे बातें करके मन हल्का होता हो.

3. लक्षण

पीरियड्स के कुछ दिनों पहले से ही लड़कियों को हेल्थ इशूज़ होने लगते हैं. जैसे पेनफुल पिम्पल और ब्रेस्ट्स में सूजन या कांस्टीपेशन तो कभी लूज़मोशन्स. ऐसे में इन्हें आराम करने दो.

4. अच्छे से पेश आओ

ऐसे समय में इन्हें पुरे परिवार से अच्छे बर्ताव की जरूरत होती है. मां हो, पापा, गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड, सबसे उसको प्यार चाहिए होता है.


5. बच्चों वाली जिद

वो जिद्दी हो जाती हैं. खासतौर पर उन चीज़ों को लेकर जो पीरियड्स में उसके लिए हार्मफुल हो सकती हैं. जैसे ठंडा पानी या कोक पीना आदि.

6. चॉकलेट तो चाहिए ही

सभी नॉर्मल लोगों को चॉकलेट्स पसंद होती हैं. पर पीरियड्स में चॉकलेट खाने की ऐसी इच्छा उठती है कि वो उसके लिए किसी की जान भी ले सकती हैं.

7. आई अब शॉपिंग की बारी

पीरियड्स महीने की शुरुआत में आ जायें, तो समझो पूरा महीना कंगाली में गुजारेगी. बिस्तर पर टांग पसार कर ऑनलाइन शॉपिंग करना उसे हैप्पी फील कराता है. इसीलिए तो कहा है कि पीरियड्स की ये 10 बातें मर्दों को जरुर जानना चाहिए.

8. दाग़ लगने का डर

हालांकि ब्लड का स्टेन लग जाना एक बिलकुल नॉर्मल सी बात है. खून बहेगा तो दाग़ तो लगेगा ही. पजामों से लेकर बेडशीट को धोने के ख़याल से वो इतनी घबराती हैं कि रात को चौंक-चौंक कर उठती रहती हैं.

9. बिस्तर उसका बेस्ट फ्रेंड है

ऐसे समय में अपने सारे फेवरेट काम करते रहना ही उसकी हर प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है.

10. सेक्स बिहेवियर

होर्मोन्स में बदलाव आने के कारण इनका सेक्शुअल बिहेवियर एक्सट्रीम हो जाता है. कभी कभी वो अपने प्रेमी को बिस्तर से लात मार के गिरा देती हैं क्योंकि ‘आई जस्ट वांट टू स्लीप’. और कभी कभी आप इतनी एक्स्साईटेड हो उठती हैं कि हर तरह की किंकी चीज़ ट्राय करना चाहती हैं.