Sat. Nov 28th, 2020

हिन्दी आजकल

एक नई पहचान

आज का राशिफल: Rashifal Today

Hindi Aajkal

जानिए आज आपके सितारे क्या कह रहे हैं। दैनिक राश‍िफल में आप सभी 12 राश‍ियों का भविष्यफल

आज का पंचांग,  सूर्य-चंद्रमा की स्थिति से साध्य नाम का योग बन रहा है। वहीं आज चंद्रमा चित्रा नक्षत्र में रहेगा। जिससे ध्वांक्ष नाम का अशुभ योग बन रहा है।  आज राहुकाल 15:52 PM से 17:27 PM तक रहेगा। इस दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है। वहीं आज शुभ काम करने के लिए अभीजित मुहूर्त सुबह 11:45 AM से 12:20 PM तक रहेगा।

मेष: जहाँ लंबे समय के संबंधों की बात आती है, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है । आपका साथी समझ जाएगा, आप उनके समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं । हालांकि, नये रिश्ते में, ध्यान की अनुपस्थिति से समस्या हो सकती है।

वृष: इस महीने, अंततः आप इसे शिक्षा के रूप में स्वीकार करना सीखेंगे। इसके कारण, वृषभ अंततः संबंधों में कठिनाइयों और असहमतियों पर काबू पाएँगे और विपरीत लिंग के साथ साथ अपने परिवार में भी शांति भरी सुसंगत क्षणों का आनंद लेंगे।

मिथुन: जहाँ प्यार करने की बात आती है तो सितारें मिथुन के पक्ष में रहेंगे| दीर्घकालिक रिश्ते, जो इस साल गिरावट और मामूली समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वह वापस आ जायेंगे और फिर से कामयाब होंगे। आपके बीच के बंधन अब बहुत मजबूत होंगे। अविवाहित लोगों को भी अपना मौका मिलेगा। बाहर जाने से मत डरें|

कर्क: यदि स्थिति की गम्भीरता का अनुमान लगाना सम्भव नहीं है, तो समाधानों की जल्दी मत करें। विशेष रूप से आजकल आपको जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिए। जब आप असावधान होते हैं तब ग़लती करना सरल होता है। सलाह लें, मित्र इस स्थिति में आपका साथ देंगे।

सिंह: कहावत कि “धैर्य गुलाब खिलाती है” का आप पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। जल्दबाज़ी में कुछ भी न करें, इसके बजाय अपना समय आने तक प्रतीक्षा करें। रचनात्मक बनें और आप चमकेंगे और आसपास के लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। आपका स्वास्थ्य इस समय सुभेद्य हो सकता है; अपने आप को हानिकारक प्रभावों के सामने मत उघाड़ें।

कन्या: आपके मित्र सम्भवत: आपके चेहरे पर खोए-खोए से दिखने और थोड़ी सी मुस्कान पर ध्यान देने से चूकेंगे नहीं। आँख बन्द करके हर किसी पर विश्वास मत करें। लापरवाही का बस एक पल आपके लिए समस्याएँ पैदा करने के लिए पर्याप्त है।

तुला: ऐसे सपनों से बहुत अधिक मत चिपकें जो आपको आकर्षित कर सकते हैं, परन्तु जो हासिल करने में असम्भव हो सकते हैं – कम से कम आजकल के लिए। आप बस मूल्यवान ऊर्जा को बर्बाद कर रहे हैं। यह बुरी आदतों को छोड़ने के लिए उचित समय है। नक्षत्र इन दिनों वास्तव में आपके पक्ष में हैं।

वृश्चिक: अपनी क्षमताओं सौ प्रतिशत उपयोग करें। आपको मूर्खों जैसा व्यवहार नहीं करना चाहिए; लिए अपने सबसे अच्छे प्रयास को उस हर काम में लगाएँ जो आप करते हैं। महान घटनाएँ नक्षत्रों के अनुसार अब घटित होंगी। जाएँ और अपने भाग्य से मुलाक़ात करें। हो सकता है कि आपने अपने बॉस का ध्यान पाना लंबे समय से चाहा हो, परन्तु अन्तत: आपको यह पता लगेगा कि यह इसके योग्य नहीं है।

धनु: आपको सटीकता को सुनिश्चित करना चाहिए और हर बात की दो बार जाँच करनी चाहिए। लापरवाही के कारण हुई ग़लती के बड़े नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि सबसे पहले इस स्थिति से बचें।

मकर: आप उसी मनोदशा में हैं, इसलिए किसी योजना पर सहमत होना कठिन नहीं होगा कि अपने मित्रों के साथ क्या करना है। आप एक रुचिकर शाम का मज़ा लेंगे। एक अपवाद बनाएँ, मज़बूरी में स्वीकार करें और किसी ज़रूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें, तब भी जब वह शत्रु हो।

कुम्भ: ऐसे समय आते हैं जब आप मंगेतर चुन सकते हैं, परन्तु इन दिनों आप उतने भाग्यशाली नहीं हैं। हताश मत हों, इसके बजाय अपने मित्रों या अपने आप को ध्यान दें। अपने विचारों को सुलझाएँ और विपरीत लिंग से कुछ दिन दूर रहना भी उपयोगी रहेगा।

मीन: आयु बस एक संख्या है। आपकी आयु बस उतनी है जितना आपको महसूस होती है। मत सोचें कि यह वर्जित है कि उन खेलों को फिर से खेलें जिन्हें आप अपने बचपन से जानते हैं या बड़ी आयु में परी-कथा देखते हुए आराम करें। आप कम से कम सुन्दर बीते हुए समय की यादों का आनन्द लें।