Fri. Dec 4th, 2020

हिन्दी आजकल

एक नई पहचान

Choli Ke Peeche Kya Hai-किस फिल्म का है ये गाना (Song)

‘चोली के पीछे क्या है(Choli Ke Peeche Kya Hai)’

‘चोली के पीछे क्या है(Choli Ke Peeche Kya Hai)

Contraceptive के रूप में मगरमच्छ का इस्तेमाल

Garmi Song Lyrics in Hindi
Setting Kara K Ja सेटिंग करा के जा लिरिक्स

Meri Mummy Nu Pasand Nahi Tu

कुछ गाने (Song) ऐसे होते हैं जो मशहूर तो हो जाते हैं लेकिन उसके साथ कई विवाद भी जुड़ जाते हैं. ऐसे ही गानों में से एक है ‘चोली के पीछे क्या है(Choli Ke Peeche Kya Hai)’ वाला गाना. इस गाने ने आने के साथ ही प्रसिद्धि तो पा ली लेकिन विवादों में भी आया.

1. किस फिल्म का है ये गाना (Song)
सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म खलनायक का ये गाना था. इस गाने (Song) को गाया था अपनी अनोखी आवाज और गायन कि वजह से मशहूर गायिका इला अरुण ने. फिर गाना मशहूर हो गया.

L’Oreal, Lakme, Revlon Branded Lipstick In Your Budget

2. किसने बनाई इसकी धुन
इस मशहूर गाने की धुन लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने बनाई थी और इसके गीतकार थे आनंद बक्शी. इन दोनों की जोड़ी का ही ये कमाल था शायद कि अब भी ये गाना लोगों के जुबान पर रहता है. अब तो इसका इस्तेमाल चुटकुलों में भी होता है.

3. इसे गाने में घबरा रहीं थीं अल्का याग्निक
इस गाने के शुरूआती बोल ऐसे थे कि अल्का याग्निक इसे लेकर हिचकिचा रहीं थीं. फिर उन्हें समझाया गया और अंत में उन्होंने इसे गाया. लेकिन इला अरुण ने पुरे आत्मविश्वास के साथ गाया. लोकसंगीत में इस तरह के रिश्तों पर वो गा चुकीं थीं.

Call Drop: यानी स्पेक्ट्रम और टावर का टोटा

4. इला अरुण को है किस बात का अफ़सोस
इला अरुण चाहतीं थीं कि माधुरी दीक्षित पर फिल्माए गए इस गाने का वो भी हिस्सा बनें. पर इस गाने को लेकर हुए विवाद के कारण वो घबरा गईं क्योंकि उन्हें समन मिलने लगे. बाद में नीना गुप्ता ने गाने में उनकी जगह ली.

5. इसके बाद और ऐसे गाने के आने लगे प्रस्ताव
इस गाने के बाद इला अरुण के पास और ऐसे गाने के प्रस्ताव आने लगे. पर उन्होंने साफ़ माना कर दिया. हालांकि वो ये भी मानती हैं कि उन्हें ज्यादा प्रोत्साहन नहीं दिया गया और वो इसके लिए कल्याण जी को दोष देतीं हैं.

महिलाओं के 16 श्रृंगारों में बिंदिया (Bindiya) का ख़ास महत्व है